सेना भर्ती के लिए तेलंगाना में इस तारीख को आयोजित की जाएगी परीक्षा

Indian Army Recruitment 2021: रक्षा मंत्रालय, हैदराबाद के पीआरओ ने सेना भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा के संबंध में जानकारी दी है। तेलंगाना स्टेट स्पोर्ट्स स्कूल हकीमपेट में 5 मार्च से 24 मार्च तक आयोजित सेना भर्ती रैली के लिए कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (CEE) दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। भर्ती रैली में सफल रहे उम्मीदवारों को इस परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

परीक्षा का पहला चरण 25 जुलाई को 259 फील्ड वर्कशॉप, सिकंदराबाद में आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवारों को सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन जैसे पदों पर भर्ती किया जाएगा। वहीं, परीक्षा का दूसरा चरण 29 अगस्त को परेड ग्राउंड, आर्टिलरी सेंटर, हैदराबाद में आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा के माध्यम से सोल्जर जनरल ड्यूटी, आरटी जेसीओ और सिपाही फार्मा के पदों पर भर्ती की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस सिकंदराबाद जाकर एडमिट कार्ड लेना होगा।

बता दें कि भारतीय सेना ने हाल ही में अपने आधिकारिक वेबसाइट पर गुंटूर में होने वाली भर्ती रैली के संबंध में भी एक नोटिस जारी किया था। नोटिस के अनुसार, गुंटूर में भर्ती रैली अब 15 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी और इस रैली के लिए सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

इसके अलावा भारतीय सेना ने विशाखापट्टनम में भर्ती रैली आयोजित करने की घोषणा की है। यह रैली 16 अगस्त से 31 अगस्त तक इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम, विशाखापट्टनम, आंध्र प्रदेश में आयोजित की जाएगी। इस रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होता है।‌ विशाखापट्टनम में होने वाली रैली के लिए इच्छुक उम्मीदवार 3 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रैली के लिए एडमिट कार्ड 9 अगस्त के बाद जारी किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




.