सेना भर्ती रैली 7 जून से यहां होने वाली है आयोजित, रजिस्ट्रेशन शुरू

भारतीय सेना 7 जून से 30 जून तक राजपूत रेजिमेंट सेंटर, फतेहगढ़ में जनपद बहराइच, बलरामपुर, बरेली, बदायूं / बदायूं, फर्रुखाबाद, हरदोई, लखीमपुर खीरी / लखीमपुर, पीलीभीत, संभल, शाहजहांपुर, श्रावस्ती और सीतापुर की भर्ती रैली आयोजित करेगी। रैली के लिए रजिस्ट्रेशन 22 मई तक किया जा सकता है। रैली के लिए एडमिट कार्ड 23 मई को रजिस्टर्ड ई-मेल के माध्यम से भेजे जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया से सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन (सभी आर्म्स) 10 वीं पास और सोल्जर ट्रेड्समैन (सभी आर्म्स) 8 वीं पास के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए रैली आयोजित की जा रही है।

सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल और नर्सिंग असिस्टेंट कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए केवल फिजिकल फिटनेस टेस्ट में क्वालिटी की जरूरत होती है। भारतीय सेना ने सूचित किया है कि नामांकन स्थल पर मेडिकली फिट उम्मीदवारों के लिए कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन (सीईई) आयोजित किया जाएगा। लिखित परीक्षा के स्थान, तारीख और समय की सूचना दी जाएगी। उन्होंने कहा, “समीक्षा फिट मामलों के लिए सीईई के लिए एडमिट कार्ड एमएच / सीएच / बीएच में संबंधित विशेषज्ञ / विशेषज्ञों द्वारा चिकित्सकीय रूप से फिट होने के बाद जारी किया जाएगा।”

यहां भी कर चल रहे हैं रजिस्ट्रेशन: लद्दाख जिले के उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू हुई और रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 8 जून 2021 है। लद्दाख जिलों के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, लेह और कारगिल, joinindianarmy.nic.in पर डिटेल्स चेक कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही 2020-21 में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हें फिर से जिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता है क्योंकि पिछले अधिसूचना को COVID-19 के कारण रद्द कर दिया गया है।




.