सेना में इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये है आखिरी तारीख

Indian Army Recruitment 2021 Notification: भारतीय सेना ने इच्छुक उम्मीदवारों से शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) अधिकारी पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in पर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। शॉर्ट सर्विस कमीशन पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जून, 2021 तक है। जज एडवोकेट जनरल ब्रांच के लिए भारतीय सेना में पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को लॉ ग्रेजुएट होना आवश्यक है। यह भर्ती अभियान 8 पदों को भरने के लिए है जिसमें से पुरुषों के लिए 6 और महिला उम्मीदवारों के लिए 2 पद हैं। चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों की जानकारी यहां दी गई है।

उम्मीदवार के पास कम से कम 55 फीसदी नंबरों (ग्रेजुएशन के बाद तीन साल का एक्सपीरिएंस या 10 + 2 परीक्षा के बाद पांच साल) के साथ LLB की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया / स्टेट के साथ एक वकील के रूप में रजिस्ट्रेशन के लिए योग्य होना चाहिए।

उम्मीदवार बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को इसमें छूट दी गई है। एक ऑफिसर को 6 महीने के लिए परिवीक्षा पर होगा, जब तक कि वह अपना कमीशन प्राप्त नहीं कर लेता। यदि उसे परिवीक्षाधीन अवधि के भीतर अनुपयुक्त के रूप में सूचित किया जाता है, तो उसका कमीशन परिवीक्षाधीन अवधि समाप्त होने से पहले या बाद में उसकी सेवाओं को किसी भी समय समाप्त किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को दो चरण चयन प्रक्रियाओं के माध्यम से रखा जाएगा। जो लोग स्टेज I को पास करेंगे, वे स्टेज II में जाएंगे। जो लोग स्टेज I में असफल होते हैं, उन्हें उसी दिन लौटा दिया जाएगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/NotificationPDF/JAG_MEN_27.pdf है।




.