सेना में भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित, जानिए अब क्या होगा

Indian Army 2021 Exam Postponed: इंडियन आर्मी में भर्ती के लिए आवेदन किया था और आपका भी एग्जाम होने वाला था तो आपको बता दें कि 25 जुलाई और 29 अगस्त को होने वाली परीक्षा को टाल दिया गया है। ऐसा कोरोना के कारण किया गया है। सेना भर्ती कार्यालय की ओर से फरवरी 2021 में मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में सेना भर्ती रैली आयोजित की गई थी। इसमें जो कैंडिडेट्स सफल हुए थे उनकी लिखित परीक्षा 25 जुलाई और 29 अगस्त को होनी थी। दानापुर भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल तेजेन्द्र सिंह के मुताबिक, इन परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। नई तारीखों के तय होने पर सभी संबंधित प्रतिभागियों को आवश्यक सूचना दी जाएगी।

25 जुलाई को सोल्जर ट्रेडमैन, सोल्जर टेक्निकल,सोल्जर क्लर्क एवं नर्सिंग असिस्टेंट और 29 अगस्त को सोल्जर जीडी की परीक्षा होनी थी। पटना, बक्सर, भोजपुर, सीवान, सारण, गोपालगंज और वैशाली जिलों के अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा होनी थी।

भारतीय थल सेना ने टेरिटोरियल आर्मी ऑफिसर (नॉन डिपार्टमेंटल) के पदों पर भर्ती निकाली है। ग्रेजुएट युवा इसके लिए jointerritorialarmy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ट्रेनिंग के जरिए चयनित उम्मीदवारों को लेफ्टिनेंट की रैंक दी जाएगी। आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। अभ्यर्थी 19 अगस्त तक फॉर्म भर सकते हैं। लिखित परीक्षा की संभावित तारीख 26 सितंबर 2021 है।

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर द्वारा साल 2021-22 के लिए यूनिट मुख्यालय कोटा के तहत पंजाब रेजिमेंटल सेंटर, रामगढ़ कैंट (झारखंड) में 23 अगस्त 2021 से युद्ध विधवाओं/ पूर्व सैनिकों/ सेवारत सैनिकों/ सेवानिवृत्त सैनिकों के भाइयों/ पुत्रों/ बच्चों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। 23 अगस्त से स्पोर्ट्समैन वर्ग की स्क्रीनिंग (सिख और डोगरा) की जाएगी। सोल्जर क्लर्क और सोल्जर ट्रेडमैन की भर्ती 24 अगस्त से और सोल्जर जीडी (सिख और डोगरा) की भर्ती 26 अगस्त 2021 से होगी।





.