सेना मे नौकरी का मौका, पुरुष और महिला उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

Indian Army Notification 2021: भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन(SSC) 2021 में महिला और पुरुष ऑफिसर पद की भर्ती के लिए आवेदन जारी किया है। शॉर्ट सर्विस कमीशन में रक्षा कर्मियों की विधवाओं और इंजीनियर अविवाहित पुरुषों और महिलाओं के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी Indian Army की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianrmy.nic.in पर जाकर 23 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।
SSC में इस पोस्ट के लिए 191 पद खाली हैं। उम्मीदवार भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 23 जून 2021 है।
उम्मीदावरों के पास होनी चाहिए यह योग्यता:
1.(i) उम्मीदवार का भारतीय नागरिक होना जरुरी है।
(ii) नेपाल का विषय हो या
(iii) भारतीय मूल का कोई व्यक्ति जो पाकिस्तान,बर्मा,श्रीलंका,और पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा, यूनाइटेड रिपब्लिक ऑफ तनजानिया,जाम्बिया, मलावी, जैरे, इथियोपिया और वियतनाम से भारत में बसने के इरादे से आया हो और भारत सरकार द्वारा पात्रता का प्रमाण पत्र प्राप्त हो।
2. उम्मीदवार ने इंजीनयरिंग में ग्रेजुएशन किया हो या वह ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष में हो।
3. एसएससी अधिकारी पद के लिए पुरुष और महिला दोनो की आयु 20 से 27 वर्ष के बीच की होनी चाहिए।
4. रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को चेन्नई, तमिलनाडु के officiers coaching academy में 49 सप्ताह का प्रशिक्षण लेना होगा। भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता के अनुसार किया जाएगा और शॉर्ट लिस्ट किए गए छात्रों को mail के माध्यम से उनके middle allotment की सूचना दी जाएगी। कैंडिडेट middle allotment की सूचना वेबसाइट पर लॉग इन करके प्राप्त कर सकते हैं। SSC का यह पाठ्यक्रम अक्तूबर से चेन्नई तमिलनाडु के अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में शुरु होगा।




.