सैनिक स्कूल में निकलीं नौकरी, 50 साल तक के कैंडिट्स कर सकते हैं आवेदन

Sainik School Recruitment 2021: सैनिक स्कूल, तिलैया ने जनरल एम्प्लॉय (रेगुलर) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए निर्धारित फॉर्मेट में 20 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से जनरल एम्प्लॉय के 18 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए 9 पद, एससी के लिए 1 पद, एसटी के लिए 3 पद और ओबीसी के लिए 5 पद शामिल हैं। चयन प्रक्रिया की बात करें तो Sainik School Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

जनरल एम्प्लॉय के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 18,000 रुपए महीने का मूल वेतन दिया जाएगा। वेतन के अलावा उम्मीदवारों को डीए, मेडिकल, ट्रांसपोर्ट‌ आदि के लिए भत्ता भी मिलेगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

जनरल एम्पलाई पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 50 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

Sainik School Recruitment 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सभी जरूरी डाक्युमेंट्स और अपना आवेदन प्रिंसिपल, सैनिक स्कूल, तिलैया, पीओ- तिलैया डैम, कोडरमा, झारखंड, पिन कोड -825413 पर 20 जुलाई 2021 तक भेज सकते हैं। आवेदन के साथ जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को प्रिंसिपल, सैनिक स्कूल (कोड 3502) के नाम 400 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भेजना होगा। जबकि, एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




.