स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकलीं नौकरी, सैलरी 42000 रुपए महीने तक

SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में फायर इंजीनियर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही बंद होने वाली है। इच्छुक उम्मीद्वार 28 जून तक बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवदेन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार पहले ही 22 दिसम्बर 2020 से 27 जनवरी 2021 के बीच आवदेन कर चुके हैं, उन्हे फिर से आवदेन करने की आवश्यकता नहीं है।

बैंक ने SBI Recruitment 2021 के लिए 14 जून को नोटोफिकेशन जारी किया था। इसके लिए आवदेन प्रक्रिया 15 जून 2021 से शुरू की गई थी। बता दें कि इस प्रक्रिया के माध्यम से फायर इंजीनियर के 16 पदों पर भर्ती की जाएगी। फायर इंजीनियर के पद पर चयनित उम्मीद्वारों को 23,700 रुपए से 42,020 रुपए तक का वेतन दिया जाएगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में फायर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास नेशनल फायर सर्विस कॉलेज (NFSC), नागपुर से बी.ई.(फायर) की डिग्री होनी चाहिए या यूजीसी/एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.टेक/बी.ई. ( सेफ्टी और फायर इंजीनियरिंग) ‌या बी.टेक/बी.ई. (फायर टेक्नोलॉजी और सेफ्टी इंजीनियरिंग) या बी.एससी (फायर) की डिग्री होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो SBI Recruitment 2021 के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। फिर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। यह इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। इसके बाद इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर चयनित उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

फायर इंजीनियरिंग पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार 28 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अधिकारी नोटिफिकेशन चेक करें।




.