स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार ने इन पदों के लिए मांगे हैं आवेदन

SHSB Recruitment 2021: स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार (SHSB) ने नेशनल हेल्थ मिशन के तहत GNM/B.sc Nursing के लिए कम्युनिटी हेल्थ में 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 29 जुलाई 2021 तक स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार की आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2100 रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, 1050 पद जुलाई 2021 सेशन के लिए है‌, जबकि बाकी के 1050 पद जनवरी 2022 सेशन के लिए है। इस कोर्स को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवारों को हेल्थ और वैलनेस सेंटर में कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर (CHO) के पद पर नियुक्त किया जाएगा। जिसके बाद उम्मीदवारों को 25000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा। चयन प्रक्रिया की बात करें तो इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से B.sc Nursing या GNM की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु सीमा और योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

SHSB Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवार 29 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल/बीसी/एमबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, अन्य उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




.