स्टेशन मास्टर के पदों के लिए रेलवे ने जारी की नोटिफिकेशन

Railway Recruitment 2021: रेलवे भर्ती सेल पश्चिम मध्य रेलवे ने स्टेशन मास्टर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। स्टेशन मास्टर पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई, 2021 तक है। नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 38 हैं। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए चिकित्सा मानकों के अनुसार पात्र हैं।

उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए  पैनल के गठन तक उम्मीदवारों को पश्चिम मध्य रेलवे के सेवारत कर्मचारी होना चाहिए। सामान्य उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 40 वर्ष, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 45 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 43 वर्ष होगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

भर्ती प्रक्रिया में सिंगल-स्टेज कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) और एप्टीट्यूड टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन / चिकित्सा परीक्षा शामिल होगी। उपर्युक्त भर्ती चरणों के आधार पर, योग्यता के अनुसार चयन किया जाता है। सभी गतिविधियों के लिए दिनांक, समय और स्थान अर्थात सीबीटी, कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन, चिकित्सा परीक्षा या लागू होने वाली कोई अन्य अतिरिक्त टेस्ट आरआरसी द्वारा तय किए जाएंगे और योग्य उम्मीदवारों को उचित समय पर सूचित किया जाएगा।

स्टेशन मास्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 61,400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट www.wcr.indianrailways.gov.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई, 2021 है।




.