हरियाणा पुलिस में भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द, जानिए वजह

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल पद के हजारों उम्मीदवार भर्ती परीक्षा में बैठने के बाद अपने घर पहुंचने से पहले ही उत्तर कुंजी लीक होने की खबरों के बीच हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा रद्द कर दी है। हालांकि, आयोग ने 7 और 8 अगस्त को होने वाली परीक्षाओं को रद्द करने के कारणों का खुलासा नहीं किया, लेकिन पता चला है कि भर्ती परीक्षा की हल की गई प्रतियां सुबह से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं।

”सभी उम्मीदवारों को अधिसूचित किया जाता है कि परीक्षा जो 7 अगस्त 2021 को (सुबह और शाम की पालियों में) हुई थी और 8 अगस्त 2021 को (सुबह और शाम की पालियों में) होनी थी, उन्हें अब रद्द किया जाता है। परीक्षा की नई तारीख बाद में घोषित की जाएगी। असुविधा के लिए खेद है।”

वहीं, कांग्रेस ने पेपर लीक मामले की जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने की जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्होंने सरकार से पिछले सात वर्षों में युवाओं को दी गई नौकरियों पर श्वेतपत्र जारी करने को भी कहा है।

हरियाणा के कैथल जिले में पुलिस कांस्टेबल पद के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा में उपस्थित होने वाले चार उम्मीदवारों को प्रश्नपत्र की उत्तर कुंजी के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया। राज्य पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।




.