हरियाणा बोर्ड कक्षा 12 का रिजल्ट आज, यहां करें चेक

BSEH Haryana Board twelfth Result 2021: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) आज यानी 26 जुलाई को कक्षा 12 का रिजल्ट जारी करने वाला है। बोर्ड द्वारा छात्रों का रिजल्ट दोपहर 2:30 बजे घोषित किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट bsehexam.org या bseh.org.in पर चेक कर सकते हैं।

इस साल हरियाणा बोर्ड द्वारा कक्षा 12 की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी। इससे पहले छात्रों की परीक्षा 20 अप्रैल से 31 मई तक आयोजित की जानी थी। राज्य सरकार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में परीक्षा के पैटर्न को बदलने का फैसला किया था। जिसके अनुसार केवल 1.5 घंटे की अवधि के लिए मुख्य विषयों के लिए परीक्षा आयोजित की जानी थी। हालांकि, देशभर में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने जून में कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी। हरियाणा के अलावा अन्य राज्यों ने भी कक्षा 12 की परीक्षा रद्द कर दी थी।

HBSE twelfth Result 2021: Check Here

परीक्षा रद्द होने की वजह से BSEH Class twelfth के छात्रों का परिणाम वैकल्पिक तरीके से तैयार किया गया है। रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट bsehexam.org या bseh.org.in पर चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 12 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर जैसी आवश्यक जानकारी भरनी होगी। इसके बाद छात्र अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

छात्र आधिकारिक वेबसाइट के अलावा BSEH Class twelfth Result मोबाइल ऐप पर भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें गूगल प्ले स्टोर से Board of School Education Haryana का ऐप डाउनलोड करना होगा।




.