हिमाचल प्रदेश सरकार ने रद्द की 12वीं की परीक्षा, ऐसे तैयार होगा छात्रों का रिजल्ट

Board Exams 2021 Cancelled: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने HPBOSE Class 12 Board Exams 2021 रद्द कर दिया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने 5 जून, 2021 को शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने केकी घोषणा की। मूल्यांकन मानदंड के लिए, सरकार ने घोषणा की है कि बोर्ड मार्क्स के लिए CBSE के फार्मूले का पालन करेगा।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की तरह, HPBOSE भी छात्रों को विशेष परीक्षाओं में बैठने का विकल्प देगा यदि वे अपने अंकों या इस प्रकार दिए गए आंतरिक अंकों से खुश नहीं हैं। स्थिति अनुकूल होने पर ही विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आधिकारिक बयान में कहा गया है, “यदि कुछ छात्र आए परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, तो परीक्षा के संचालन के लिए अनुकूल स्थिति होने पर उन्हें आयोजित की जाने वाली विशेष परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।” महामारी के संबंध में, हिमाचल प्रदेश सरकार ने COVID प्रतिबंधों को 14 जून तक बढ़ा दिया है।

CBSE Class 12 Board Exams 2021 रद्द होने के बाद, देश के कई राज्यों ने संबंधित राज्य बोर्ड परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है। हरियाणा CBSE का पालन करने के अपने निर्णय की घोषणा करने वाला पहला राज्य था, जिसके बाद गुजरात और उसके बाद उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु का स्थान रहा। जबकि कुछ राज्यों ने अभी घोषणा नहीं की है, उम्मीद कि जा रही है कि इस साल सभी Class 12 State Board Exams 2021 रद्द कर दी जाएगी।




.