हेड मास्टर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी,

RPSC Recruitment 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने हेड मास्टर के 83 पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। उम्मीदवार RPSC Recruitment 2021 के लिए 14 जून से 13 जुलाई तक राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार, शास्त्री/बैचलर्स डिग्री (साइंस/आर्ट्स ग्रुप) में सेकंड क्लास और कम से कम 48% नंबर और एजुकेशन में शिक्षा शास्त्री / डिग्री या डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार आरपीएससी हेडमास्टर भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा किसी स्कूल में कम से कम 5 साल का टीचिंग का अनुभव होना चाहिेए। साथ ही हिंदी भाषा और राजस्थानी कल्चर के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए। उम्मीदवार की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारी नोटिफिकेशन चेक करें।

RPSC Headmaster Recruitment 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार 14 जून से 13 जुलाई 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें RPSC Headmaster Recruitment 2021 के लिए आवेदन: ‌

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर वेबसाइट पर दिए गए Instructions for Applicants को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उसके बाद ही आवेदन करें।

स्टेप 3: आवेदन करने के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध Apply Online के लिंक पर क्लिक करें‌ या फिर SSO Portal https://sso.rajasthan.gov.in से लॉगिन करके Citizens Apps (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन करना होगा।

स्टेप 4: रिक्रूटमेंट पोर्टल पर आधार आधारित वन टाइम रजिस्ट्रेशन भी कर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

स्टेप 5: आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को फीस जमा करके एप्लीकेशन आईडी जनरेट करना होगा।

स्टेप 6: यदि आपका एप्लीकेशन आईडी नहीं जनरेट होता है तो इसका मतलब है कि आपका आवेदन नहीं जमा हुआ है।

 

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा ऑनलाइन/ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी और इसमें ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे।




.