10वीं के छात्र बिना एग्जाम होंगे पास, इस राज्य ने लिया बड़ा फैसला

Board Exams 2021: कोरोना महामारी ने छात्रों के भविष्य को संकट में डाल दिया है। साल भर की तैयारी के बाद बिना एग्जाम में बैठे छात्रों को प्रमोट कर दिया जा रहा है। ऐसे ही एक खबर अब गुजरात से आई है। सूचना के अनुसार, गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (जीएसईबी) ने मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए गुजरात बोर्ड 10वीं परीक्षा 2021 को रद्द करने का निर्णय लिया है।

गुजरात सरकार ने कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए एसएससी एग्जाम रद्द कर दिया गया है। इस साल 10वीं कक्षा के छात्रों को बिना एग्जाम अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने छात्रों के हित में और उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए एग्जाम रद्द करने और छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया था। हालांकि, ऐसे छात्र जो पहले फेल हुए थे और इस साल फिर से एग्जाम में बैठने वाले थे, उनका फैसला कोविड स्थिति सामान्य होने के बाद किया जाएगा।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट किया, ‘राज्य के कक्षा-10 एसएससी के छात्रों के हित में आज एक महत्वपूर्ण फैसला हुआ। कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए, आज कि कोर कमेटी की बैठक में इस साल के कक्षा 10 एसएससी के नियमित छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया गया है।’

कक्षा 10वीं और 12वीं की  बोर्ड परीक्षा 10 मई से 25 मई, 2021 के बीच आयोजित होने वाली थी। राज्य सरकार ने पहले ही कोरोना महामारी को देखते हुए कक्षा 1 से 9 और कक्षा 11 के छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया था।




.