10वीं पास के लिए इंडिया पोस्ट में 2000 से ज्यादा पद रिक्त

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट (India Post) ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के रिक्त पदों को भरने के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के जरिए पश्चिम बंगाल पोस्टल सर्कल में कुल 2,357 पदों को भरा जाएगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (ABPM) और डाक सेवक के कई पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारत सरकार / राज्य सरकारों / केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से गणित, स्थानीय भाषा बंगाली और अंग्रेजी के साथ 10वीं पास होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 20 जुलाई 2021 के आधार पर की जाएगी। एससी/एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी, पीडब्ल्यूडी ओबीसी और पीडब्ल्यूडी एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को क्रमश: 5, 3, 10, 13 और 15 साल की छूट दी जाएगी।

पश्चिम बंगाल में जीडीएस के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 19 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट indiapost.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रिंट आउट रख लें।




.