10वीं पास के लिए 2000 से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट (India Post) पश्चिम बंगाल ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार पोर्टल में indiapost.gov.in या appost.in/gdsonline के माध्यम से 20 जुलाई 2021 से 19 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2357 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारत सरकार / राज्य सरकारों / केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में के साथ 10 वीं कक्षा या माध्यमिक विद्यालय परीक्षा प्रमाण पत्र उत्तीर्ण किया है। उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए था। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इंडिया पोस्ट (India Post) के ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 20 जुलाई 2021 से 19 अगस्त 2021 तक appost.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले सकते हैं।




.