1430 पदों पर हो रही हैं भर्तियां, बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन

Health Department Recruitment 2021: बिहार स्वास्थ्य विभाग ने जूनियर रेजिडेंट के पद के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करते हुए एक भर्ती 2021 अधिसूचना जारी की है। भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना बिहार स्वास्थ्य विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार स्वास्थ्य बिहार विभाग में जूनियर रेजिडेंट के पद के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से वेबसाइट State.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बिहार स्वास्थ्य विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मई, 2021 निर्धारित है। उम्मीदवार बिहार स्वास्थ्य विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से भारतीय चिकित्सा परिषद से एमबीबीएस डिग्री धारक या समकक्ष डिग्री होना चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन करने की आयु सीमा सामान्य पुरुष के लिए 37 वर्ष, सामान्य महिलाओं के लिए 40 वर्ष, ओबीसी और बीसी के लिए 40 वर्ष और एससी और एसटी श्रेणियों के लिए 42 वर्ष होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेश देखें।

Bihar Health division 2021 के इस भर्ती अभियान से जूनियर रेजिडेंट पद के लिए कुल 1430 रिक्तियां भरी जाएंगी। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। बिहार स्वास्थ्य विभाग भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को केवल बिहार में पोस्ट किया जाएगा। बिहार स्वास्थ्य विभाग में जूनियर रेजिडेंट के लिए चयनित उम्मीदवारों को 65000 रुपये का वेतन दिया जाएगा।




.