24 घंटों में मिले 100 से ज्यादा कोरोना के नए केस, राज्य में बंद किए जाएंगे स्कूल और हॉस्टल

School Closed: कोरोना महामारी की वजह से कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज बंद चल रहे हैं। अब अरुणाचल प्रदेश राज्य के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक आए उछाल को देखते हुए, अरुणाचल प्रदेश सरकार ने छात्रावास सहित सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है।

सरकारी स्कूलों में अब तक आयोजित इंटरनल एग्जाम के आधार पर छात्रों को मार्क्स दिए जाएंगे और 26 अप्रैल को या उसके बाद होने वाले टेस्ट को रद्द कर दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि राज्य में संचालित स्कूलों के सभी छात्रों की गर्मियों की छुट्टी 26 अप्रैल से शुरू होगी और 31 मई को समाप्त होगी। हालांकि, शिक्षकों को आंतरिक मूल्यांकन कार्य के लिए स्कूल आने के लिए कहा गया है।

एक शिक्षा विभाग के परिपत्र में कहा गया है कि संबंधित शिक्षकों और कर्मचारियों को एक संस्था के प्रमुख द्वारा स्कूल में बुलाया जा सकता है।
शुक्रवार को शिक्षा आयुक्त निहारिका राय द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार, जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) भी बंद रहेगा।

सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षा को रद्द कर चुका और 12वीं की परीक्षा भी स्थगित की जा चुकी है। आंध्र प्रदेश के कक्षा 1 से 9 के छात्रों को वार्षिक परीक्षा के बिना अगली कक्षा में पदोन्नति दी जाएगी।




.