2850 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

NHM Recruitment 2021: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM ) ने मध्य प्रदेश में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती 6 महीने के एक सर्टिफिकेट कोर्स के लिए की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार NHM MP CHO भर्ती 2021 के लिए 15 मई से 31 मई 2021 तक SAMS की वेबसाइट – sams.co.in पर आवेदन कर सकते हैं। NHM MP CHO 2021 से जुड़ी सभी जानकारी आपको यहां प्राप्त होगी।

इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 2850 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह आयुष्मान भारत के तहत एक पहल का हिस्सा है, जिससे हेल्थ सेंटर को बेहतर उपयोग में ले आया जा सकेगा। इन पदों पर केवल मध्य प्रदेश के मूल निवासी ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने कि तारीख 15 मई 2021 से लेकर 30 मई 2021 तक है।

इस सर्टिफिकेट कोर्स को पूरा करने के बाद अभ्यर्थियों कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के रूप में कार्य करने के लिए नियुक्त किया जाएगा। प्रशिक्षण/इंटर्नशिप अवधि के सफल समापन पर 25,000 रुपये महीने वेतन के अलावा 15,000 रुपये महीने कार्य के प्रदर्शन के आधार पर मिलेगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास बी.एससी (नर्सिंग) / पोस्ट बेसिक बी.एससी (नर्सिंग)/जीएनएम/बीएएमएस कि डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उनकी उम्र 21 से 40 वर्ष (आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी) होनी चाहिए।

भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा के आधार पर की जाएगी। यह परीक्षा ऑनलाइन मोड के माध्यम से आयोजित कराई जाएगी। पेपर में 100 मल्टीपल चॉइस सवाल होंगे और प्रत्येक सवाल एक नंबर का होगा। पेपर हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा और इसमें .कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। अधिक जानकारी के लिए उमीदवार NHM की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




.