30 जून को जारी होंगे एडमिट कार्ड, 5 जुलाई को होगी परीक्षा, यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

SHSB Bihar Staff Nurse Admit Card 2021: स्टेट हेल्थ सोसाइटी, नेशनल हेल्थ मिशन, बिहार (NHM बिहार) ने SHSB की आधिकारिक वेबसाइट यानी Statehealthsocietybihar.org पर स्टाफ नर्स के पद के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के एडमिट कार्ड और तारीख के बारे में एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार, SHSB एडमिट कार्ड कल यानी 30 जून 2021 को उपलब्ध होगा

इस परीक्षा में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस चयन प्रक्रिया में कोई साक्षात्कार नहीं होगा। चयनित उम्मीदवार को 20,000/- रुपये प्रति माह का भुगतान किया जाएगा।

इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है:

सामान्य – 40%
ओबीसी – 36.5%
एससी / एसटी – 34%
महिला और पीडब्ल्यूडी – 32%
सफल उम्मीदवारों को निर्धारित तिथि पर दस्तावेज सत्यापन / काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। कैंडिडेट्स एक बार नोटिफिकेशन देख लें और उनमें बताए गये दस्तावाजों को लेकर जाना होगा। उम्मीदलवार अपना 30 जून को एडमिट कार्ड संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

SHSB भर्ती विज्ञापन संख्या 11/2020 के लिए स्टाफ नर्स पदों को भरने के लिए की जाती है। SHSB ने दिसंबर 2021 के महीने में ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी की थी। इन पदों पर इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इन पदों पर आवेदन 31 दिसंबर, 2019 से 20 जनवरी 2021 तक आमंत्रित किए गए थे।




.