4362 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द, ये हैं एग्जाम की तारीख

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब पुलिस के तहत कांस्टेबल की भर्ती को लेकर ट्वीट किया है। उनके ट्वीट के अनुसार, पंजाब पुलिस कांस्टेबल आवेदन फॉर्म जुलाई के मध्य में उपलब्ध होगा और परीक्षा 25 और 26 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। कुल 4362 रिक्तियां अधिसूचित की गई हैं, जिनमें से 2016 डिस्ट्रक्ट कैडर में और 2346 पंजाब पुलिस के आर्म्ड कैडर में हैं।

इससे पहले, पंजाब पुलिस ने अपने आधिकारिक फेसबुक हैंडल पर कॉन्स्टेबल के पद के लिए शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया से युक्त एक संक्षिप्त नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार, पंजाब पुलिस जल्द ही अपनी वेबसाइट -punjabpolice.gov.in पर जिला स्तर के लिए कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। नोटिस में लिखा है, “पंजाब पुलिस युवक और युवतियों को कॉन्स्टेबल के रूप में भर्ती करना चाह रही है। सही विवरण के लिए, उम्मीदवारों को भर्ती के लिए विज्ञापन देखना होगा जो जल्द ही प्रमुख समाचार पत्रों और पंजाब पुलिस की वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा।

नोटिस के अनुसार, 12 वीं पास उम्मीदवार पंजाब कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों की उम्र 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। पदों के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जो लिखित परीक्षा में पास होंगे, वे फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए उपस्थित होंगे। स्क्रीनिंग क्वालिफाइंग नेचर की होगी। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021 पर अधिक जानकारी जैसे जरूरी तारीख, रिक्ति ब्रेक-अप और अन्य डिटेल्स देख सकते हैं। भर्ती के संबंध में नए अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।




.