seventh Pay Commission: इन पदों पर सरकारी नौकरी वालों को मिलेगा seventh CPC के अनुसार सैलरी

seventh Pay Commission: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने सहायक जिला अभियोजन अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। MPPSC ऑफिशियल नोटिफिकेशन वेबसाइट mppsc.nic.in पर जारी की है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 जून से शुरू होगी और 16 जुलाई को समाप्त होगी। एमपीपीएससी ने एडीपीओ की कुल 92 रिक्तियों भरा जाएगा।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सहायक जिला अभियोजन अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

सहायक जिला अभियोजन अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को seventh CPC के अनुरूप वेतनमान दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 34800 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

MPPSC उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार इंटरव्यू और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होंगे। इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी। मध्य प्रदेश के निवासी उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। राज्य के बाहर के लोगों को 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा।

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 17 जून से 16 जुलाई 2021 तक मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.mponline.gov.in या www.mppsc.nic.in के माध्यम से निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।




.