Air India Job: एयर इंडिया नें निकालीं नौकरी, सैलरी 50,000 रुपए महीने तक

Air India Job: एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (जिसे पहले एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) ने अपनी वेबसाइट airindia.in पर देश भर में असिस्टेंट, ऑफिसर और मैनेजर के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार 1 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से मैनेजर फाइनेंस के 4 पद, ऑफिसर अकाउंट्स के 7 पद और असिस्टेंट अकाउंट्स के 4 पद भरे जाएंगे। सैलरी की बात करें तो मैनेजर को 50,000 रुपए महीने, ऑफिसर को 32,200 रुपए महीने और असिस्टेंट को 21,300 रुपए तक का वेतन मिलेगा।

मैनेजर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से चार्टर्ड अकाउंटेंट या इंस्टिट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से कॉस्ट अकाउंटेंट होना चाहिए। इसके अलावा इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया या इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया का सदस्य भी होना चाहिए (जिन उम्मीदवारों ने सदस्यता के लिए संस्थान में आवेदन किया है, वे भी इस पद के योग्य माने जाएंगे)। उन चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को वरीयता दी जाएगी जिन्होंने कंपनी सेक्रेटरियट की योग्यता भी हासिल कर ली है।

ऑफिसर-अकाउंट्स के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंटर चार्टर्ड अकाउंटेंट / इंटर कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंसी या फाइनेंस में एमबीए या समान डिग्री के अलावा एमएस-ऑफिस ऑपरेशंस का ज्ञान होना चाहिए। साथ ही अकाउंट्स और फाइनेंस के काम में पढ़ाई के बाद 3 साल या उससे अधिक अनुभव होना चाहिए।

असिस्टेंट-अकाउंट्स के पद पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10+2+3 पैटर्न के तहत ग्रेजुएशन होना चाहिए। साथ ही अकाउंट्स एंड फाइनेंस के काम में 1 साल या उससे अधिक अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा ईएसआईसी, पीएफ, वेलफेयर फंड, प्रोफेशनल टैक्स, जीएसटी और बिलिंग आदि जैसे काम आना चाहिए।

आयु सीमा की बात करें तो मैनेजर पद के लिए फ्रेश उम्मीदवारों की आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि अनुभवी उम्मीदवार और ओबीसी /एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। वहीं ऑफिसर पद की बात करें तो जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार की आयु 30 साल, ओबीसी की 33 साल और एससी / एसटी कि 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, असिस्टेंट पद के लिए जनरल कैटेगरी की आयु 28 साल ओबीसी की 31 साल और एससी/ एसटी की 33 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

एआईएएसएल एयर इंडिया के असिस्टेंट, ऑफिसर और मैनेजर पद के लिए शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार अपने आवेदन ईमेल द्वारा [email protected] पर 1 जून 2021 तक भेज सकते हैं।




.