CRPF ने इन उम्मीदवारों के लिए निकाली नौकरी, ऐसे होगा चयन

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने पैरामेडिकल स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पैरामेडिकल स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए 13 सितंबर से 15 सितंबर 2021 तक आयोजित इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

CRPF Recruitment 2021 के माध्यम से पैरामेडिकल स्टाफ के कुल 2439 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 1537 पद, भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के 130 पद, सशस्त्र सीमा बल (SSB) के 251 पद, सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 365 पद और एआर (AR) के 156 पद शामिल हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया की बात करें तो CRPF Paramedical Staff Recruitment 2021 के लिए केवल सीएपीएफ (CAPFs), एआर, और सशस्त्र बलों के रिटायर्ड कर्मचारी ही आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 62 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार CRPF की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती के लिए आयोजित इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवार अपने साथ आवश्यक दस्तावेजों जैसे रिटायरमेंट सर्टिफिकेट / पीपीओ / डिग्री / आयु प्रमाण आदि की ओरिजिनल और फोटो कॉपी और तीन पासपोर्ट साइज फोटो ले जाना न भूलें। बता दें कि नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों को पेंशन, प्रोविडेंट फंड, प्रमोशन आदि की सुविधा नहीं उपलब्ध कराई जाएगी। अधिक जानकारी के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.