DSSSB ने जारी कि इन परीक्षाओं की तारीख

DSSSB TGT Exam 2021: दिल्ली सब ओर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने विज्ञापन संख्या 02/21 और 03/21 के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित ऑनलाइन परीक्षा की नई तारीख अपने आधिकारिक वेबसाइट dsssb.gov.in पर जारी कर दिया है। सभी उम्मीदवार टीजीटी परीक्षाओं की तारीख बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस में चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, मैथ्स, हिंदी, बंगाली, संस्कृत, सोशल साइंस, नेचुरल साइंस, उर्दू, पंजाबी और इंग्लिश विषयों के लिए DSSSB TGT Exam 2 सितंबर से 14 सितंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी। ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के अलावा बोर्ड ने विज्ञापन संख्या 05/20 और 03/20 के तहत टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट और सीनियर साइंटिफिक और लैबोरेट्री असिस्टेंट पदों के लिए होने वाली परीक्षा की तारीख भी घोषित कर दी है। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। परीक्षा से जुड़ी सूचना उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी भेजी जाएगी। इसके लिए नोटिस में उम्मीदवारों को अपना ईमेल/मोबाइल नंबर अपडेट करने की भी सलाह दी गई है।

इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। DSSSB TGT Admit Card अगस्त के आखिरी हफ्ते तक जारी किए जाने की संभावना है। साथ ही परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को कोविड-19 बचाव से जुड़े नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। परीक्षा और एडमिट कार्ड से जुड़ी विस्तृत जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी कर दी जाएगी। उम्मीदवार लेटेस्ट अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.gov.in पर नजर बनाए रखें।




.