ESIC द्वारा प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

ESIC Recruitment 2021: एम्प्लॉई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (ESIC), फरीदाबाद ने प्रोफेसर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट www.esic.nic.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार र 16 अगस्त को आयोजित इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए ESIC मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल, एनएच-3, एनआईटी, फरीदाबाद पर उपस्थित हो सकते हैं।

ESIC Notification 2021 के अनुसार, कुल 66 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, प्रोफेसर के 9 पद, असोसिएट प्रोफेसर के 18 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 39 पद शामिल हैं। प्रोफेसर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 1,77,000 रुपए का वेतन दिया जाएगा। जबकि, असोसिएट प्रोफेसर पद के लिए उम्मीदवारों को 1,16,000 रुपए और असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए 1,01,000 रुपए का वेतन मिलेगा। चयन प्रक्रिया की बात करें तो इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू का रिजल्ट उम्मीदवारों को ई-मेल/एसएमएस या आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास MBBS या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता के अलावा उम्मीदवार के पास टीचिंग का अनुभव भी होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 67 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और असोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 225 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।




.