HPPSC Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ये रहा आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 19 मई 2021 को एचपीपीएससी एचपीएएस सीईई 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसे कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एक्जाम 2020 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एचपीपीएससी की आधिकारिक साइट hppsc.hp.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखरी तारीख 15 जून 2021 है।

यह भर्ती प्रक्रिया हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रशासनिक विभागों में 16 पदों के लिए की जा रही है। इसमें एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस के 8 पद हैं, पुलिस सर्विसेज के 4 पद हैं, असिस्टेंट रजिस्ट्रार के लिए 2 पद है, जबकि तहसीलदार और डिस्टिक कंट्रोलर एफसीएस और सीए के लिए 1 -1 पद हैं।

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स या उसके समान डिग्री होनी चाहिए। जिन उम्मीदवारों ने फाइनल एमबीबीएस परीक्षा या उसके समान कोई अन्य मेडिकल परीक्षा पास की है, लेकिन एचएएस परीक्षा के लिए आवेदन करने के समय तक अपनी इंटर्नशिप पूरी नहीं की है, तो उन्हें परीक्षा में प्रवेश दिया जाएगा, बशर्ते वे अपने आवेदन के साथ विश्वविद्यालय / संस्थानों से सर्टिफिकेट की एक कॉपी जमा करें कि उन्होंने मेडिकल परीक्षा पास की है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 35 साल तक होनी चाहिए।

इसके अलावा सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपए जमा करना होगा। जबकि, हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क जमा करने से छूट दी गई है। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc//WriteReadData/LINKS/HIMACHAL%20PRADESH02f6c511-5798-4dcb-b863-7b38ac4a2bac.pdf है।




.