HSSC: कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख, इन्हें नहीं देनी आवेदन फीस

हरियाणा एसएससी भर्ती 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) मंगलवार 29 जून को कमांडो विंग (ग्रुप सी) में पुरुष कांस्टेबल के पद के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को बंद कर देगा। यह भर्ती प्रक्रिया से हरियाणा पुलिस विभाग के कमांडो विंग (ग्रुप सी) में पुरुष कांस्टेबल के 520 पद भरे जाने हैं। फीस जमा करने की आखिरी तारीख 5 जुलाई है। पूर्व सैनिक भी उपरोक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा एसएससी भर्ती 2021 के लिए आवेदन फीस की बात करें तो सभी सामान्य पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। हरियाणा राज्य के एससी/बीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा। हरियाणा के भूतपूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड/संस्थान से 10+2 या इसके समकक्ष परीक्षा पास होने चाहिए। इसके अलावा एक विषय या उच्च शिक्षा के रूप में हिंदी या संस्कृत के साथ मैट्रिक भी होना चाहिए। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी वर्ग के कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से 21 साल तय की गई है।

सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीने 21700 रुपए से लेकर 69100 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन पीएमटी, पीएसटी और नॉलेज टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक https://adv22021.hryssc.in/StaticPages/HomePage.aspx है।




.