IAF ग्रुप X और Y के लिए होने वाले एग्जाम की तारीख, वेबसाइट पर शॉर्ट नोटिस जारी

IAF STAR एग्जाम 2021 की तारीख अभी तक जारी नहीं की गई है। हालांकि, वेबसाइट पर शॉर्ट नोटिस के मुताबिक इंडियन एयरफोर्स ग्रुप X और Y की परीक्षा जुलाई में होने की संभावना है। जिन उम्मीदवारों ने IAF STAR 01/21 ऑनलाइन परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे केंद्रीय वायुसैनिक चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर अधिक डिटेल्स चेक कर सकते हैं। IAF STAR परीक्षा तारीख 2021 जल्द ही शिक्षा, सुरक्षा और संगीतकार ट्रेडों को छोड़कर ग्रुप X और Y एयरमेन पदों के लिए चयन बोर्ड द्वारा जारी की जाएगी। इससे पहले, परीक्षा 18 से 24 अप्रैल, 2021 तक आयोजित होने वाली थी। देश में COVID 19 वायरस के तेजी से फैलने के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था।

किसी भी सावाल के मामले में आवेदक [email protected] पर हेल्पडेस्क पर लिख सकते हैं या 020 – 25503105/106 पर ऑफिसियल टाइम के दौरान कॉल कर सकते हैं। चयन बोर्ड ने परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए COVID 19 दिशानिर्देश भी जारी किए हैं। एसओपी के अनुसार, किसी भी इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी के लक्षणों वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

IAF STAR परीक्षा की तारीख 2021 पर संक्षिप्त आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “स्टार 01/21 ऑनलाइन परीक्षा जुलाई 2021 में आयोजित होने की संभावना है। नए अपडेट के लिए कृपया हमारे वेब पोर्टल का नियमित रूप से अनुसरण करें।” उम्मीदवारों को परीक्षा के बारे में अधिक अपडेट के लिए सीडीएसी की आधिकारिक वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर चेक करने के लिए कहा गया है। परीक्षा की कुल अवधि 60 मिनट होगी। चयनित उम्मीदवार को उनके प्रशिक्षण अवधि के दौरान 14600 रुपये का स्टाइपंड दिया जाएगा।




.