IBPS ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, इतने पदों पर होगी भर्ती

IBPS Clerk Recruitment 2021: इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) ने क्लेरिकल कैडर पदों के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IBPS Clerk Recruitment 2021 के लिए 12 जुलाई से 1 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र सहित कुल 11 बैंकों में 5830 पदों पर भर्ती की जाएगी।

IBPS Clerk Recruitment 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 20 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही कंप्यूटर की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आईबीपीएस द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रीलिम्स परीक्षा 28 अगस्त, 29 अगस्त और 4 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। जबकि, मेन्स परीक्षा 31 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

IBPS Clerk Recruitment 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 12 जुलाई से 21 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 175 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, अन्य उम्मीदवारों को 850 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




.