ibps.in पर जानिए कब जारी हो सकता है बैंक में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन

IBPS RRB 2021 Notitfication: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (IBPS) ऑफिसर स्केल- I (PO) और ऑफिस असिस्टेंट – मल्टीपरपज (क्लर्क) और ऑफिसर स्केल II और III के पद के लिए नोटिफिकेशन जून के पहले या दूसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी किया जाएगा। हालांकि, आईबीपीएस आरआरबी नोटिफिकेशन की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है। आईबीपीएस के पिछले रिकॉर्ड के मुताबिक, आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती और आईबीपीएस आरआरबी पीओ भर्ती के लिए नोटिफिकेशन परीक्षा के 2 महीने पहले जारी होता है और आवेदन विंडो एक महीने तक एक्टिव रहती है।

पीओ और क्लर्क पदों के लिए IBPS RRB प्रारंभिक परीक्षा 2021 ऑनलाइन मोड में 01 अगस्त, 07 अगस्त, 08 अगस्त, 14 अगस्त और 21 अगस्त 2021 को आयोजित होने वाली है। प्रीलिम्स में क्वालिफाई करने वालों को मेन्स के लिए बुलाया जाएगा। IBPS RRB PO Mains परीक्षा 25 सितंबर को आयोजित की जाएगी, जबकि IBPS RRB क्लर्क Mains 03 अक्टूबर 2021 को होगी। सलेक्शन ऑफिसर 2 और 3 के पदों पर एक ही एग्जाम से नौकरी मिलेगी, जो 25 सितंबर 2021 को निर्धारित है।

आईबीपीएस क्लर्क / पीओ भर्ती देशभर के अलग-अलग ग्रामीण बैंकों जैसे आंध्र प्रदेश ग्रामीण विकास बैंक, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक आदि में “सामान्य भर्ती प्रक्रिया आरआरबी (सीआरपी आरआरबी एक्स)” के माध्यम से की जाएगी। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया केवल ऑनलाइन मोड से होगी और जहां लागू हो, प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा दोनों के लिए एक ही रजिस्ट्रेशन होगा।

पिछले साल, बैंक द्वारा कुल 9638 पदों को अधिसूचित किया गया था और जुलाई के पहले सप्ताह में इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी। आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होने चाहिए। IBPS RRB 2021 के लिए अधिक जानकारी जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, परीक्षा पैटर्न, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी नोटिफिकेशन में दी जाएगी।




.