NTA ने JEE Main 2021 के लिए खोला एप्लीकेशन विंडो, जल्द करें आवेदन

JEE Main 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE Main 2021 के चौथे सेशन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म विंडो फिर से खोल दिया है। छात्रों की मांग को ध्यान में रखते हुए, एजेंसी ने JEE Main 2021 Session 4 के लिए आवेदन वापस लेने या आवेदन करने का एक और मौका देने का फैसला किया है। इस परीक्षा के लिए कुल 7.32 लाख छात्र पहले ही आवेदन कर चुके हैं।

यह परीक्षा 26 अगस्त, 27 अगस्त, 31 अगस्त और 2 सितंबर को आयोजित की जाएगी। जो छात्र पेपर 2A (B. Arch) और/या पेपर 2B (B. Planning) के साथ पेपर 1 (B.E. / B.Tech) के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वह JEE Main 2021 Session 4 के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा के चौथे सेशन के लिए छात्र 11 अगस्त 2021 के रात 9 बजे तक आवेदन कर सकते हैं और आवेदन शुल्क रात 12 बजे तक जमा कर सकते हैं। इसके अलावा जिन छात्रों ने चौथे सेशन के लिए पहले ही ऑनलाइन आवेदन कर लिया है, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, वह अपने आवेदन में बदलाव जरूर कर सकते हैं।

बता दें कि एप्लीकेशन विंडो बंद होने के बाद एजेंसी द्वारा करेक्शन विंडो नहीं खोली जाएगी इसलिए सभी छात्र अपना आवेदन ध्यानपूर्वक भरें। छात्र सहायता के लिए 011- 40759000 या [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा NTA द्वारा JEE Main 2021 Session 3 की आंसर की और रिजल्ट जारी कर दिया गया है। सभी छात्र jeemain.nta.nic.in के माध्यम से चेक कर सकते हैं। इस सत्र से JEE Main साल में 4 बार आयोजित कराया जाएगा। इसका पहला सेशन फरवरी में और दूसरा सेशन मार्च में आयोजित किया गया था। इसके बाद की परीक्षाएं अप्रैल और मई में आयोजित की जानी थी लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.