Police SI Recruitment Notification: पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन

बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन (BPSSC) जल्द ही एन्फोर्समेंट सब-इंस्पेक्टर के लिए मुख्य (लिखित) परीक्षा और स्टेनो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के लिए टाइपिंग / स्टेनोग्राफी टेस्ट आयोजित करने जा रहा है। बीपीएसएससी प्रवर्तन उप-निरीक्षक भर्ती अभियान 212 पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है, जबकि बिहार पुलिस स्टेनो सहायक उप निरीक्षक पदों के लिए 133 पद हैं, जिनमें से 41 सीटें महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

जनवरी 2021 में BPSSC ने प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था, जो दिसंबर 2019 के महीने में आयोजित की गई थी। BPSSC प्रवर्तन उप-निरीक्षक प्रारंभिक परीक्षा में लगभग 1,79,733 उम्मीदवार शामिल हुए थे। BPSSC ने 16 मार्च, 2021 को स्टेनो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। इस साल, 866 उम्मीदवारों ने अगले स्तर की भर्ती परीक्षा में बैठने के लिए अर्हता प्राप्त की थी।

आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक मैसेज में कहा गया है कि स्टेनो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के लिए टाइपिंग/स्टेनोग्राफी टेस्ट जल्द ही आयोजित किया जाएगा। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://bpssc.bih.nic.in/Notices/Notice-01-02-07-2021.pdf है।




.