RBI ने ऑफिस अटेंडेंट पद के लिए जारी किया लिखित परीक्षा का रिजल्ट

RBI Recruitment 2021: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफिस अटेंडेंट पद के लिए रिजल्ट अपलोड कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने ऑफिस अटेंडेंट भर्ती के लिए परीक्षा दी थी, वह बैंक की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से ऑफिस अटेंडेंट के कुल 841 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी टेस्ट (LPT) के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा सफलतापूर्वक पास कर ली है, उन्हें अब लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी टेस्ट (LPT) के लिए उपस्थित होना होगा। बता दें की लिखित परीक्षा में सभी चयनित उम्मीदवारों को संबंधित प्रोफार्मा को भर कर और अन्य आवश्यक डाक्यूमेंट्स की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी संबंधित रीजनल ऑफिस में ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के रीजनल डायरेक्टर को 22 जुलाई तक भेजना होगा।

How to obtain RBI Office Attendant Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे ‘RBI Office Attendant Result 2021’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और कैप्चा कोड भर कर सबमिट बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब आप RBI Office Attendant Result 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।

इससे पहले RBI Office Attendant Result 5 मई 2021 को जारी होने वाला था, जो किसी कारण से विलंबित हो गया था। फिर जून में इस परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की संभावना जताई जा रही थी। अब बैंक द्वारा 7 जुलाई को ऑफिस अटेंडेंट का रिजल्ट जारी किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.