RSMSSB ने जारी किया इस परीक्षा का नोटिस, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

RSMSSB Notification 2021: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने कृषि पर्वेक्षक (Agriculture Supervisor) भर्ती परीक्षा की तारीख अपने आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दिया है। नोटिस के अनुसार, RSMSSB Krishi Parvekshak Exam 18 सितंबर को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2254 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, एग्रीकल्चर सुपरवाइजर (नॉन टीएसपी) के 2002 और एग्रीकल्चर सुपरवाइजर (टीएसपी) के 252 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 5 के तहत सैलरी दी जाएगी। बता दें कि एग्रीकल्चर सुपरवाइजर पद पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के पास एग्रीकल्चर में B.Sc. या B.Sc. Hons की डिग्री होनी चाहिए या उम्मीदवार एग्रीकल्चर विषय से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को राजस्थान की संस्कृति और हिंदी भाषा का ज्ञान होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

एग्रीकल्चर सुपरवाइजर पद पर भर्ती के लिए बोर्ड द्वारा 5 फरवरी 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जबकि, ‌ उम्मीदवारों से 16 फरवरी से 17 मार्च और 8 जुलाई से 22 जुलाई तक आवेदन मांगे गए थे। अब बोर्ड द्वारा लिखित परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई है। उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड भी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।




.