SSC ने इन उम्मीदवारों के लिए जारी किया नोटिस, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

SSC GD Constable Recruitment 2021: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्ती से जुड़ी एक जरूरी सूचना अपने आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया है। बता दें कि इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया जारी है। उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in या उमंग ऐप के माध्यम से 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

नोटिस के अनुसार, ” उम्मीदवारों के हित को ध्यान में रखते हुए यह दोहराया जाता है कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPFs), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), एसएसएफ में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन की आखिरी तारीख यानी 31 अगस्त 2021 के पहले ही ऑनलाइन आवेदन जमा कर दें और आखिरी तारीख तक का इंतज़ार न करें। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए आखिरी तारीख को बढ़ाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”

इस साल SSC GD Constable Recruitment के माध्यम से सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), सशस्त्र सीमा बल (SSB), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) और असम राइफल्स में कुल 25271 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

SSC GD Constable Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों की आयु 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त 2021 है। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।




.