SSC ने जारी किया इन कैंडिडे्टस का रिजल्ट, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

SSC JE Tier-1 Result 2021: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट), 2020 के लिए परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने एसएससी जेई 2020 -21 टियर 1 परीक्षा दी थी वह अपना रिजल्ट SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। SSC JE Tier-1, 2021 परीक्षा 22 मार्च से 24 मार्च 2021 तक देश भर में आयोजित की गई थी। इसके लिए अनंतिम उत्तर कुंजी 6 अप्रैल 2021 को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की गई थी।

How to Download SSC JE Tier-1 Result 2021?
रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले SSC की आधिकारिक वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर SSC JE Tier-1 Result 2021 फ्लैशिंग पर क्लिक करें।
यह आपको लॉगिन पेज पर रीडायरेक्ट करेगा।
आवेदन संख्या, जन्म तिथि, कैप्चा कोड दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
SSC JE Tier-1 Result 2021 प्रदर्शित किया जाएगा।
उम्मीदवार एसएससी जेई टियर -1 रिजल्ट 2021 डाउनलोड कर सकते हैं और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए रख सकते हैं।

एसएससी जेई चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का अंतिम चयन दो स्तरों में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। यानी टियर -1, टियर 2 और मेरिट। टियर 1 में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को टियर 2 के लिए बुलाया जाएगा। पेपर- I + पेपर- II में प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

मंत्रालयों/विभागों/संगठनों का अंतिम चयन और आवंटन पेपर-I+पेपर-II में उम्मीदवारों के प्रदर्शन और दस्तावेज़ सत्यापन के समय उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए मंत्रालयों/विभागों/संगठनों की वरीयता के आधार पर किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहने की सलाह दी जाती है। रिजल्ट का नोटिफिकेश चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/writeup_Paper-I_JE2020_30062021.pdf है।




.