UP Police Recruitment 2021: इन पदों को भरने के लिए जारी होने वाला है नोटिफिकेशन, इन पर चल रही है भर्ती

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही पुलिस विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के 693 और रेडियो शाखा में 2244 खाली पदों पर भर्ती करेगा। रेडियो शाखा के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए बोर्ड ने 17 जून को टेंडर भी जारी कर दिया है। एजेंसी का चयन होने के बाद ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा। पुलिस भर्ती बोर्ड के डीजी आरके विश्वकर्मा ने बताया कि रेडियो शाखा के पद टेक्निकल कैटेगरी के हैं। इस शाखा के कुल 2244 रिक्त पदों में प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक आंकिक, सहायक परिचालक व कर्मशाला कर्मचारी के पद शामिल हैं। नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर व अग्निशमन विभाग में द्वितीय अग्निशमन अधिकारी के 9534 पदों पर भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी 15 जून को ही समाप्त हुई है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने UP Police Recruitment 2021 के लिए अलग अलग पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई, 2021 है। उम्मीदवार यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान पुलिस विभाग में एसआई और एएसआई के 1339 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। इससे पहले, पंजीकरण प्रक्रिया 1 मई, 2021 से शुरू होने वाली थी, जो किसी कारण से विलंबित हो गई थी। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सब इंस्पेक्टर (गोपनीय) के 327 पद रिक्त हैं, सहायक पुलिस उप निरीक्षक (लेखा) के 644 पद और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) के 358 पदों पर भर्ती की जाएगी।




.