UPPSC ने जारी किया परीक्षा नोटिस, यहां करें चेक

UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने लेक्चरर/स्पोक्स पर्सन पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तारीख अपने आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी कर दिया है। नोटिस के अनुसार, UPPSC Ashram Paddhati Exam 26 सितंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड भी सितंबर में ही जारी किए जाने की संभावना है। लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

UPPSC Lecturer Recruitment 2021 के माध्यम से कुल 124 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें, फिजिक्स के 30 पद, केमिस्ट्री के 26 पद, बायोलॉजी के 33 पद और मैथ्स के 35 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9300 रुपए से 34800 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। वेतन के अलावा उम्मीदवारों को अतिरिक्त भत्ता भी मिलेगा। लेक्चर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया की बात करें तो इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए 18 जून को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। वहीं, उम्मीदवारों से 19 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। अब कमीशन द्वारा भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख घोषित की गई है। जिन उम्मीदवारों ने लेक्चरर पदों के लिए आवेदन किया था, वह आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध नोटिस चेक कर सकते हैं।




.