UPSC के कौन से एग्जाम हुए स्थगित, यहां जाने पूरी जानकारी

UPSC Exam 2021: UPSC का सपना देखने वाले छात्रों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। कोरोना मामलों के चलते जहां एक के बाद एक कई सारे एग्जाम स्थगित हो चुके हैं, वही UPSC ने भी कुछ एग्जाम को स्थगित कर दिया है। उम्मीदवार इस संबंध से जुड़ी जानकारी यहां प्राप्त कर सकेंगे।

UPSC ने Civil Services Preliminary Exam 2021, जो कि 27 जून को आयोजित होने वाली थी, उसे बढ़ते कोरोना मामलों कि वजह से स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा अब 10 अक्टूबर को आयोजित कराई जाएगी। साथ ही, UPSC Civil Services Exam, 2020 के इंटरव्यू (जो की 26 अप्रैल 2021 से 18 जून 2021 तक निर्धारित थे) को भी स्थगित कर दिया है। इंटरव्यू कि नई तारीख UPSC कि आधिकारिक वेबसाइट पर सूचित की जाएगी।

इसके अलावा UPSP ने EPFO में EO / AO पोस्ट के लिए होने वाले एग्जाम, जो की 9 मई को होने वाले थे उस भी स्थगित कर दिया गया है। Indian Economic Service/Indian Statistical Service Exam 2020 के भी इंटरव्यू (जो कि 20 अप्रैल से 23 अप्रैल 2021 तक निर्धारित थे) को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

यूपीएससी द्वारा आयोजित कराए जाने वाले अन्य परीक्षाओं के लिए अभी कोई नया अपडेट नहीं आया है। उम्मीद है कि बाकी परीक्षाएं अपने तय समय पर होंगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

साथ ही, उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वह अपनी तैयारी जारी रखें क्योंकि अनुमान है कि इस बार UPSC Civil Services के प्रीलिम्स और मेन्स एग्जाम के बीच ज्यादा अंतराल नहीं होगा। इसके अलावा बाकी उम्मीदवार भी इस समय का उपयोग करें और अपनी पढ़ाई जारी रखें।




.